आइये जानते हैं भारत के सबसे महंगे होटल

रामबाग पैलेस, जयपुर

रामबाग पैलेस भारत का सबसे महंगा  होटल है। रामबाग पैलेस सन 1835 में बना था। यहां एक रात का किराया minimum 24 हजार रुपए और maximum 4 लाख रुपये के आसपास है।

ताज लेक पैलेस, उदयपुर 

ताज लेक पैलेस होटल उदयपुर में स्थित है। जो अपनी प्राकृतिक सुदंरता के लिए जाना जाता है। यह होटल झीलों के बीचो-बीच स्थित है। यह होटल भारत के सबसे महंगे होटल में दूसरे नंबर पर है।

ओबेरॉय अमरविलास, आगरा

यह आलिशान होटल ताजमहल के पास ही स्थित है यह होटल अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए हमेशा से ही आकर्षण का केंद्र रहा है। इस होटल में एक रात रहने  का किराया करीब 2,50,000 रुपये है।

ओबेरॉय होटल गुड़गाँव में स्थित है होटल की सर्विस देखकर आपका मन खुश हो जाएगा। इस होटल में एक रात का किराया 3,40,000 रुपये है।

ओबेरॉय, गुड़गाँव

उम्मेद भवन पैलेस एक 5 स्टार होटल है इसका निर्माण 1928 और 1943 के बीच जोधपुर की सबसे ऊंची पहाड़ी चित्तर पहाड़ी पर किया गया था यहां एक रात का किराया 21 हजार से  4 लाख रुपये तक है।

उम्मेद भवन पैलेस, जोधपुर

दिल्ली के चाणक्यपुरी में स्थित ये होटल दिल्ली का सबसे महंगा होटल है दोस्तों इस होटल में एक रात गुजारने के लिए करीब 4,80,000 रुपये आपको भुगतान करने होते हैं। इस होटल की खिड़कियों में बुलेट प्रूफ काँच का इस्तेमाल किया गया है। इस होटल में 194 भव्य कमरे, 42 शाही क्लब रूम हैं।

द लीला पैलेस,  न्यू दिल्ली 

यह होटल मुंबई के आखिरी हिस्से में बांद्रा में स्थित है। जिसका निर्माण 1999 में 9.25 एकड़ भूमि पर किया गया था। यह एक 5 स्टार होटल है इस होटल में रुकने की कीमत 12 हजार से 2.5 लाख रूपये तक है।

ताज लैंड एंड्स, मुंबई 

यह होटल बेहद खूबसूरत उदयपुर की पिछोला झील पर बना है। अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर यह होटल पर्यटकों के लिए काफी पसंदीदा माना जाता है। यहा एक रात रुकने का किराया करीब 2,00,000 रुपये है।

द लीला केम्पिंस्की पैलेस, उदय पुर 

इस तरह की अन्य पोस्ट पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

Arrow